लेकलैंड, फ्लोरिडा में आरएफ क्लोजर उपचार से पहले और बाद में वैरिकाज़ नसेंआरएफ क्लोजरफास्ट रेडियोफ्रीक्वेंसी इंफेक्शन (आरएफ क्लोजरफास्ट) मलेरिया का सबसे कम आम इलाज है। शिरापरक अपर्याप्तता (जिसे शिरापरक भाटा भी कहा जाता है) से पीड़ित रोगियों के लिए नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर में उपचार उपलब्ध है।

जब हृदय तक रक्त ले जाने वाली आंतरिक धमनियां ठीक से काम नहीं करती हैं, तो यह एक ऐसी स्थिति पैदा कर सकती है जिसे डॉक्टर धमनी रक्ताल्पता कहते हैं। अक्सर पैरों में होने वाली शिरापरक अपर्याप्तता के कारण रक्त सिकुड़ जाता है, जिससे धमनियां फैल जाती हैं, अपना आकार खो देती हैं और त्वचा के नीचे फैल जाती हैं। स्थिति अक्सर रक्त वाहिकाओं में बदल जाती है।

पहले, शिरापरक अपर्याप्तता के लिए उपचार के विकल्प चार सप्ताह तक की वसूली अवधि के साथ शिरापरक घनास्त्रता या शिरापरक घनास्त्रता थे। फास्ट क्लोजर सिस्टम कम से कम परेशानी और निशान और तेजी से ठीक होने के साथ उच्च रक्तचाप के लिए उपचार प्रदान करता है।

RFFAST क्लोजिंग क्या है?

आरएफ क्लोजर सिस्टम वैरिकाज़ नसों और अन्य पुरानी अपर्याप्तता के इलाज के लिए रेडियो फ्रीक्वेंसी ऊर्जा का उपयोग करता है। यह एक रोगी प्रक्रिया है जो रोगियों के लिए सुरक्षित है क्योंकि उन्हें बड़ी सर्जरी या सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता नहीं होती है, जैसा कि कुछ अन्य प्रकार के संवहनी उपचार होते हैं।

उपचार में अल्ट्रासाउंड की मदद से एक पतली ट्यूब को नस में डाला जाता है। फिर कैथेटर को ट्यूबों में डाला जाता है और नस के उस क्षेत्र में रखा जाता है जिसे उपचार की आवश्यकता होती है।

इसके बाद, लक्षित शिरा क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र में एनेस्थीसिया लगाया जाता है, जो आसपास के ऊतक के चारों ओर एक सुरक्षात्मक कुशन प्रदान करता है जो उपचार के दौरान शिरा की दीवार और कैथेटर के बीच संबंध को बेहतर बनाता है।

क्लोजरफास्ट कैथेटर तब सक्रिय होता है, और तीव्र गर्मी रक्त वाहिकाओं के एक छोटे हिस्से को नष्ट कर देती है। प्रक्रिया तब तक दोहराई जाती है जब तक कि पूरी नस बंद न हो जाए। गर्मी उपचारित शिरा को कम करके और नष्ट करके शिरा की भीतरी दीवार को सटीक और प्रभावी ढंग से नष्ट कर देती है। गर्मी उपचार एक संवहनी सील बनाता है। मूल रूप से उपचारित धमनी से बहने वाले रक्त को आसपास की धमनियों में स्थानांतरित कर दिया जाता है। शरीर धीरे-धीरे उपचारित तंत्रिका को अवशोषित कर लेता है।

सिर से सिर प्रक्रिया अध्ययन के बाद पाया गया कि क्लोजरफास्ट सिस्टम से इलाज करने वाले रोगियों को लेजर एब्लेशन उपचार प्राप्त करने वाले रोगियों की तुलना में कम दर्द, कम चोट और तेजी से ठीक होने में समय लगता है।

क्लोजरफास्ट प्रणाली अधिकांश अमेरिकी स्वास्थ्य बीमा योजनाओं द्वारा कवर की जाती है और दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में इसका उपयोग किया जाता है।

रेडियो रिकवरी क्या है?

रेडियोफ्रीक्वेंसी एक प्रकार की विद्युत ऊर्जा है जिसका उपयोग विभिन्न चिकित्सा प्रणालियों में दशकों से किया जाता रहा है। विद्युत ऊर्जा एक विशिष्ट क्षेत्र में एक निश्चित तापमान पर गर्मी पैदा करती है जिससे अवांछित ऊतक मर जाते हैं।

प्रक्रिया के दौरान, जांच को सीधे लक्ष्य ऊतक पर रखा जाता है। बार-बार विकिरण के कारण जांच गर्म हो जाती है और कुछ सेकंड के भीतर लक्ष्य ऊतक को मार देती है। गर्मी से प्रभावित क्षेत्र को सीमित करने के लिए गर्मी केंद्रित है।

विकिरण ऊर्जा 120 डिग्री सेल्सियस (248 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर संचालित होती है। इसकी तुलना में, कुछ लेजर स्वास्थ्य उपचार 700 डिग्री सेल्सियस (1,292 डिग्री फ़ारेनहाइट) से अधिक पर काम करते हैं। लेजर कटिंग से सर्जरी के बाद घाव और दर्द दोनों हो सकते हैं। में पढ़ता है उन्होंने पाया कि अपर्याप्त शिरापरक अपर्याप्तता के लेजर उपचार से जटिलताएं होने की संभावना है।

आपातकालीन समापन विधि के बारे में कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

आरएफ लॉक विधि के बारे में मरीज़ जो कुछ प्रश्न पूछते हैं उनमें शामिल हैं:

क्या विधि सभी के लिए उपयुक्त है?

कोरोनरी धमनी की बीमारी और पुरानी शिरापरक घनास्त्रता वाले कई रोगियों का इलाज क्लोजरफास्ट प्रक्रिया से किया जा सकता है। नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर वैस्कुलर क्लिनिक सर्वोत्तम उपचार विकल्प निर्धारित करने के लिए प्रत्येक रोगी के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करता है।

प्रक्रिया में कितना समय लगता है?

अधिकांश रोगी उपचार से पहले और बाद में मानक प्रक्रियाओं के लिए समय की अनुमति देने के लिए सामान्य रूप से डॉक्टर के कार्यालय में दो से तीन घंटे बिताने की उम्मीद कर सकते हैं। वास्तविक आरएफ शटडाउन प्रक्रिया में आमतौर पर एक घंटा लगता है।

फेशियल क्लोजर शिरापरक घनास्त्रता और हटाने से कैसे अलग है?

नसों में, नस त्वचा में एक छोटे से चीरे से जुड़ी होती है। प्रणाली रक्त प्रवाह से दबाव को कम करती है। संवहनी लकीर एक नस को हटाने है और आमतौर पर एक शिरा लकीर के साथ किया जाता है।

संवहनी चोट के साथ, डॉक्टर कमर को फाड़ देता है और नस को बंद कर देता है। फिर बछड़े के ऊपर एक दूसरा चीरा निकालने के लिए एक उपकरण को नस से जोड़ा जाता है। प्रक्रिया आमतौर पर सामान्य संज्ञाहरण के तहत ऑपरेटिंग कमरे में की जाती है।

फास्ट क्लोजर सिस्टम, तुलनात्मक रूप से, एक बहुत छोटी, लचीली प्रक्रिया है जिसमें कैथेटर को घुटने के नीचे एक छोटे से चीरे में डाला जाता है। प्रक्रिया एक आउट पेशेंट सेटिंग में की जाती है, आमतौर पर केवल स्थानीय या क्षेत्रीय संज्ञाहरण।

फेस प्लांटिंग लेजर रिमूवल से कैसे अलग है?

लेजर विच्छेदन नस को सिकोड़ने और बंद करने के लिए लेजर हीट का उपयोग करता है। क्लोजरफास्ट सिस्टम के विपरीत, अधिकतम लेजर तापमान 700 डिग्री सेल्सियस (लगभग 1300 डिग्री फ़ारेनहाइट) से अधिक तक पहुंच सकता है। उपचार से घाव के निशान और सर्जरी के बाद के रोगी हो सकते हैं।

फास्ट क्लोजिंग सिस्टम 20 सेकंड में 120 डिग्री सेल्सियस (248 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर विकिरण की ऊर्जा का उपयोग करता है। यह नस को तोड़ने और बंद करने के लिए नियंत्रित गर्मी प्रदान करता है।

मैं तुरंत मुँहासे से कैसे छुटकारा पा सकता हूँ?

अधिकांश रोगियों को सामान्य गतिविधियों में तेजी से वापसी का अनुभव होगा, आमतौर पर कुछ दिनों के भीतर कुछ प्रतिबंधों के साथ। हर मरीज अलग होता है। कुछ को प्रक्रिया के बाद एक सतत प्रवाह प्रणाली प्रदान की जाती है। जबकि कुछ पर सीमित प्रतिबंध हो सकते हैं, दूसरों को विशिष्ट प्रतिबंधों का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है।

प्रक्रिया के बाद लक्षणों में कितना सुधार होता है?

अधिकांश रोगियों का कहना है कि प्रक्रिया के एक से दो सप्ताह बाद उनके लक्षणों में उल्लेखनीय सुधार होता है।

क्या प्रक्रिया के बाद कोई दर्द या दर्द होगा?

कई रोगी प्रक्रिया के बाद कोई घाव, खरोंच या सूजन की सूचना नहीं देते हैं। हालांकि, इलाज के बाद दर्द, दर्द या दर्द महसूस करना संभव है।

क्या आपातकालीन बंद से जुड़े कोई खतरे हैं?

किसी भी चिकित्सा प्रक्रिया की तरह, फास्ट क्लोजिंग सिस्टम के साथ जोखिम और समस्याएं हैं। नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर में संवहनी क्लिनिक प्रत्येक रोगी के साथ व्यक्तिगत जोखिमों को निर्धारित करने और प्रक्रिया से संबंधित किसी भी संभावित जटिलताओं की समीक्षा करने के लिए परामर्श करता है।

समापन विधि के क्या लाभ हैं?

अधिकांश रोगी फास्ट क्लोजर प्रक्रिया के बाद 1-2 सप्ताह के भीतर ध्यान देने योग्य सुधार की रिपोर्ट करते हैं। में पढ़ता है पता लगाएं कि फास्ट क्लोजर सिस्टम वाले मरीजों को पीठ के निचले हिस्से में दर्द, चोट और जटिलताएं होती हैं। लेजर हटाने की तुलना में मरीजों को आमतौर पर जीवन की गुणवत्ता में तेजी से सुधार का अनुभव होता है। मध्य शिक्षा क्लोजरफास्ट प्रक्रिया में 200 से अधिक रोगियों ने उपचार से पहले 41.1% और उपचार के बाद 98% की दर्द-मुक्त वृद्धि की सूचना दी।

नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर

डॉ। टोरेस ने प्रत्येक रोगी के लिए उच्च गुणवत्ता वाली दर्द प्रबंधन देखभाल प्रदान करने के लक्ष्य के साथ, फ्लोरिडा के लेकलैंड में नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर की स्थापना की। यदि दर्द किसी चोट या अन्य स्थिति का परिणाम है, तो डॉ। टोरेस विभिन्न प्रकार के उपचार विकल्प प्रदान करता है।

नोवस स्पाइन एंड पेन सेंटर सामान्य कार्य को बहाल करने के लिए एक व्यापक और उन्नत उपचार आहार का उपयोग करता है और रोगियों को ओपियेट्स की आवश्यकता को कम करते हुए एक सक्रिय जीवन शैली हासिल करने की अनुमति देता है। मरीजों के रूप में, आप हमारी नंबर एक प्राथमिकता हैं। हमारा लक्ष्य आपको जीवन की सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता प्राप्त करने में मदद करना है।

हमारा मिशन वक्तव्य: सभी के लिए आधुनिक उपचार, ज्ञान और कौशल, करुणा और सम्मान प्रदान करके दर्द से पीड़ित लोगों को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करना।

आपकी सुविधा के लिए, आप ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, फिर से आवेदन कर सकते हैं या हमारे कार्यालय को 863-473-7849 पर कॉल कर सकते हैं।

समापन उत्सव संसाधन

क्लोजिंगफास्ट ए क्लिनिकल सॉल्यूशन (मेडट्रॉनिक)
FA FA प्रश्नावली को बंद करना (मेडट्रॉनिक)
गठिया में रेडियो दुरुपयोग (वेबएमडी)
आरएफए कैसे काम करता है? (एंजियोडायनामिक्स)
बड़े सैफनस फ्लो ट्रीटमेंट के लिए रेडियोफ्रीक्वेंसी स्थायी एंटी-लेजर क्लोजर: मल्टीसेंटर, सिंगल-ब्लाइंड, रैंडमाइज्ड स्टडी (रिकवरी स्टडी). (पबमेड)
पशु मॉडल में बड़ी जड़ों की 810nm डायोड लेजर डिटेक्शन की तुलना. (पबमेड)
इलाज विविधता विविधता के साथ या बिना Saphenous कोर उत्पादन स्तर बढ़ाने के लिए शक्तिशाली इंटरमीडिएट ट्रैकिंग की यूरोपीय तीन साल की निगरानी. (पबमेड)