मेरे पालतू जानवर को याद नहीं है कि पिछली बार उसे दिल का दौरा पड़ने का पॉज़िटिव केस कब आया था। अब तक। मेरी 8 वर्षीय डालमेटियन, जोली को पिछले सप्ताह उसकी वार्षिक जांच के दौरान हृदय रोग का पता चला था। हमने इस उम्मीद में खून की दोबारा जांच की कि वह नकली है। लेकिन नमूने को वापस प्रयोगशाला में भेजने की कोई आवश्यकता नहीं है। एक माइक्रोस्कोप के तहत, मेरा डॉक्टर रक्त के नमूने में माइक्रोफ़िलेरिया को तैरते हुए देख सकता है।

मैं हैरान और दुखी था। मैं और मेरे पति अपने कुत्तों की अच्छी देखभाल करते हैं। ये केसे हो सकता हे?

कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म क्या है?

डोरोफिलारियासिस एक गंभीर और संभावित घातक बीमारी है जो परजीवी डिप्थीरिया कीड़े के कारण होती है जो 14 इंच तक बढ़ते हैं। ये कीड़े कुत्ते के दिल, फेफड़े और फुफ्फुसीय धमनियों में रहने के लिए बढ़ते हैं। मच्छर कुत्तों को संक्रमित करते हैं जो उन्हें काटने से हतोत्साहित करते हैं, इसलिए गर्म क्षेत्रों में इन कीटों का खतरा अधिक होता है।

दिल का कीड़ा पांच साल तक जीवित रह सकता है और लाखों संतान पैदा कर सकता है। यह रोग कुत्ते के आंतरिक अंगों को लंबे समय तक नुकसान पहुंचाता है, इसलिए विरोधी भड़काऊ दवाओं का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। तो, आप शायद सोच रहे हैं, आपको कैसे पता चलेगा कि उसे दिल का दौरा पड़ा है?

अपने राजा के लिए बार्क समाचार पत्र लाओ!

साइन अप करें और अपने सवालों के जवाब पाएं।

लक्षण:

  • लगातार और हल्की खांसी
  • साँसों की कमी
  • थका हुआ
  • धीरज व्यायाम
  • कम हुई भूख
  • पेट में जमा तरल पदार्थ के कारण पेट की सूजन
  • नाक से खून बहता है
  • अचानक मौत

हृदय रोग का निदान कैसे किया जाता है?

तो, मैं कहाँ गलत हो गया? जाहिरा तौर पर, भले ही हम शिकागो क्षेत्र में रहते हैं, हमें अपने कुत्तों को सर्दियों तक दिल की सुरक्षा देने की जरूरत है, न कि केवल गर्म महीनों में। जब मैं न्यू ऑरलियन्स के उप-जलवायु में नहीं रहता था, तो यह दिया गया था कि कुत्तों को पूरे साल दिल का दौरा पड़ने से बचाव होता है।

हमारे मामले में, हमने व्यवहार में कोई बदलाव नहीं देखा। लेकिन, गर्भनिरोधक देने से पहले, पशु चिकित्सक एक साधारण रक्त परीक्षण करेगा। यदि आपका कुत्ता सकारात्मक परीक्षण करता है, जैसा कि कुत्ते ने किया था, तो रोग की गंभीरता को निर्धारित करने के लिए आगे के परीक्षण की आवश्यकता होगी। कुछ मामलों में, आपके कुत्ते की उपचार सहन करने की क्षमता का निर्धारण करने के लिए आपके डॉक्टर को अल्ट्रासाउंड करने की आवश्यकता हो सकती है।

यदि आपका कुत्ता दिखाई देता है प्रत्येक असामान्य व्यवहार या कोई सूची नहीं, निगरानी के लिए अपने डॉक्टर के पास जाएं। अमेरिकन हार्टवॉर्म सोसाइटी की सिफारिश है कि हर साल कुत्ते का परीक्षण किया जाए। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि बीमारी से होने वाले नुकसान को कम करते हुए संक्रमण का जल्दी पता लगाया जा सकता है।

उपचार कब तक है?

जब अधिकांश कुत्ते लक्षण दिखाते हैं दिल की त्वचा, आमतौर पर पहले से ही उच्च स्तर पर हैं। कृमियों के जीवन चक्र के कारण, रक्त परीक्षण का पता लगाने में हृदय के छोटे होने में पांच से सात महीने तक का समय लगता है।

डॉ। एशले सॉन्डर्स, एक कार्डियोलॉजिस्ट और टेक्सास ए एंड एम कॉलेज ऑफ वेटरनरी मेडिसिन एंड बायोमेडिकल साइंसेज में प्रोफेसर, बताते हैं, इस्तेमाल किया, “वह जारी है,” कुत्ते इलाज के बाद ठीक हो सकते हैं, लेकिन गंभीर चोटों वाले लोगों में दीर्घकालिक स्वास्थ्य लक्षण हो सकते हैं या बाद में विकसित हो सकते हैं इतिहास। ”

सिरोसिस के तीन चरण होते हैं – वयस्क, वयस्क और माइक्रोफ़िलेरिया लार्वा – प्रत्येक को विशेष उपचार की आवश्यकता होती है। आपका डॉक्टर कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका सुझाएगा। इसके अलावा, एंटीबायोटिक्स और स्टेरॉयड आवश्यक हो सकते हैं। रोग की गंभीरता के आधार पर, दृष्टि खराब हो सकती है। कुछ जानवरों को इन भयानक कीड़ों के कारण दीर्घकालिक आहार की भी आवश्यकता हो सकती है, और अन्य मामलों में, कुत्तों के पास जीवित रहने के लिए केवल महीने हो सकते हैं।

जो विशेष रूप से अनुचित है वह यह है कि जोली पहले ही बहुत कुछ कर चुकी है। जब वह दस महीने की थी तब हमने उसे डालमेटियन रेस्क्यू के माध्यम से गोद लिया था। उसने अपने परिवार को छोड़ दिया, उसे बिना भोजन, पानी या आश्रय के छोड़ दिया। वह कमजोर थी, धूल भरी थी, उसने अपना सिर लटका लिया था, वह इतनी दुखी थी कि उसे हमसे मिलने के लिए अपनी आँखें उठानी पड़ीं। वह खेलना नहीं जानती थी। हमारे पुराने डालमेटियन, डार्बी ने उसे उसके खोल से बाहर निकलने में मदद की। उसे सर्जरी, पुनर्वसन, लैफोप्रैक्टर और सप्लीमेंट्स की जरूरत थी। हमने उसे स्वस्थ रहने में मदद की।

“गर्भनिरोधक सभी रूपों में आता है जिसे मौखिक रूप से दिया जा सकता है जैसे कि गोमांस की गोलियां, त्वचा की टोन या इंजेक्शन। खाद्य एलर्जी वाले पालतू जानवरों के लिए भी विकल्प हैं या जब मौखिक दवाएं देना मुश्किल होता है, ”सॉन्डर्स ने कहा। “अधिकांश रोकथाम में विभिन्न परजीवियों के खिलाफ दवाएं शामिल हैं, जैसे हुकवर्म, सर्कस, पिस्सू, टिक, और अन्य। अपने पालतू जानवरों के लिए सर्वोत्तम सुरक्षा का पता लगाने के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें। ”

50 डॉलर से कम की भरपाई के लिए, हम हार्टगार्ड (छोटी खुराक में आइवरमेक्टिन) की कुछ और खुराकें दे सकते हैं जिन्हें हम हृदय रोग और गंभीर, महंगे उपचारों से बचाते हैं जिन्हें मारने की आवश्यकता होती है। यह सब मेरे पेट में दर्द करता है। मेरी गरीब बेटी काफ़ी हो चुकी है, और अब यह।

जबकि कम से कम हमारे कुत्तों के लिए जहर रखने की प्रवृत्ति बढ़ रही है (और अच्छे कारण के लिए), कृपया अपने कुत्ते को पूरे वर्ष रोकथाम का एक दिल दहला देने वाला महीना दें। जोखिम इसके लायक नहीं है।